Height Badhane Ka Sabse Best exercise

Height increase

Read in English 
         
आज के समय हाइट ना बढ़ना एक बड़ी समस्या है। क्योंकि आजकल के बच्चे दिनभर mobileसमय बिताते हैं। ना किसी तरह का Sports या एक्सरसाइज करते हैं। फिर आप v या YouTube में देखते हैं ये दवाई लिजये और एक महीने में हाइट बढाये आप वे दवाई भी ले के देखते हैं लेकिन आपकी height increase नहीं होती है। क्योंकि बिना मेहनत के कुछ हासिल नहीं होता है। जब तक आप exercise नहीं करते आपकी height increase नहीं होगी


Hello friend,nds मैं आपका दोस्त इस पोस्ट के माध्यम से हाइट बढ़ाने के लिए तीन सबसे बेस्ट एक्सरसाइज बताने वाला हूं। जिसकी सहायता से आप एक महीने में आपकी हाइट एक से 2 इंच तक बढ़ा सकते हैं। आप प्रतिदिन इस एक्सर्साइज़ को एक घंटे करने से आपको 100% result मिलेगा।


loading...
Read Related Article 👇

👉 हाइट जल्दी बढ़ाने का उपाय

👉  वजन बढ़ाने का उपाय

👉 मोटापा कम करने का उपाय


हाइट बढ़ाने की तीन बेस्ट एक्सरसाइज

1. Hanging ( लटकना )


Height बढ़ाने के लिए सबसे जल्दी और अच्छा परिणाम पाना चाहते है तो आप इस एक्सरसाइज को एक महीने के लिए प्रतीदिन करना है शुरु के चार से पांच दिन आपको यह करने में मुश्किल होगी लेकिन बाद में यह आसान लगेगा। इस एक्सरसाइज को करना बहुत ही आसान है। बस आपको लोहे के बार से लटकना है। जैसे आप फोटो में देख रहे हैं। आपको तीस से चालीस सेकेंड तक लटकना है। इस एक्सरसाइज को प्रतिदिन 30 मिनट तक कीजिए आप देखिएगा कि आपकी हाइट एक से दो इंच तक बढ़ जाएगी।

2. तडासन 

 इस एक्सरसाइज करने के लिए आप सबसे पहले खड़े हो जाए और अपनी कमर और गर्दन को सीधा कर लें। इसके बाद आप अपने हाथ को सिर के ऊपर करें और सांस लेते हुए धीरे धीरे पूरे शरीर को खींचें जैसा आप फोटो में देख रहे हैं। इस स्थिति में 30 से 40 सेकंड तक रहे अब धीरे-धीरे सांस छोड़ते हुए अपने हाथ और शरीर को सामान्य अवस्था में ले आएं।

3. Cobra Exercise

Cobra Exercise

इस एक्सरसाइज को करने के लिए सबसे पहले आप पेट के बल जमीन पर लेट जाएं। हथेलियों को कंधे के बाजू में रखें। कोहनियों को आपस में सटाकर और पैर के पंजों को सीधा जमीन से लागर कर रखें। उसके द     लेते हुए हथेलियों से शरीर को उठाते हुए गर्दन को पीछे की तरफ झुकाकर रखें। उसके बाद चालीस सेकेंड बाद सांस को छोड़ते हुए पुनः उसी स्थिति में आ जाएं। ऐसा करने से बॉडी में स्ट्रेच होता है। और हाइट बढ़ने लगेगी


Post a comment

1 Comments

  1. Nice article bro. I would like to work for you to develop this site. If you agree please mail me at ishakore32

    ReplyDelete